Breaking News
Home / Banner News / स्वच्छता की अलख जगाने सड़कों पर निकले स्कूली बच्चे, भव्य रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

स्वच्छता की अलख जगाने सड़कों पर निकले स्कूली बच्चे, भव्य रैली निकाल दिया स्वच्छता का संदेश

झाँसी। स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समिति के द्वारा वार्ड नंबर 1 हंसारी में स्वच्छता की जागरूकता के लिए महारैली का आयोजन महापौर रामतीर्थ सिंघल, नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया, रोहन सिंह के मुख्य आतिथ्य में किया गया। अतिथियों ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर वार्ड की अध्यक्षा श्रीमती कंचन आहूजा एवं महामंत्री संजय द्विवेदी व संगठन मंत्री सुंदर ग्वाला, सुरेश साहू व सदस्यों ने तथा वार्ड नं 1 के पार्षद दिसू भैया व प्रभात यादव ने मुख्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। रैली में सम्मिलित प्राथमिक विद्यालय हंसारी तथा मां सरस्वती विद्या मंदिर जूनियर हाई स्कूल एवं विलेज कान्वेंट स्कूल हंसारी के प्रधानाचार्य अखिलेश आचार्य, डी सी पवैया, राजीव आर्य आदि सहयोगी शिक्षकों ने स्वागत किया।
मुख्य अतिथि ने रैली को संबोधित करते हुए कहा की स्वच्छता हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण कार्य है यदि हम बचपन से ही स्वच्छता के प्रति सचेत रहेंगे तो भविष्य में कभी बीमार नहीं पड़ेंगे और हमारा पूरा परिवार सुंदर स्वच्छ रहेगा, नगर आयुक्त द्वारा स्वच्छता की इस रैली में बच्चों को स्वच्छता की अलख जगाकर घर-घर में प्रचार-प्रसार करना है तथा कहीं भी गंदगी को नहीं फैलाना है। रैली के आयोजन में इंस्पेक्टर महेश चंद्र वर्मा, अनिल रंजीत आदि कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा।
कार्यक्रम के शुभ अवसर पर अध्यक्षा कंचन आहूजा ने कहा कि बच्चों के द्वारा स्वच्छता का संदेश बहुत कारगर साबित होगा जो आज इस रैली के माध्यम से हम लोगों के बीच पहुंचा रहे है। पार्षद दिशू भैया के द्वारा बच्चो को पढ़़ लिखकर स्वच्छ रहो स्वस्थ रहो का संदेश दिया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए महामंत्री संजय द्विवेदी ने सभी अतिथियों व गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर समिति के सदस्य देवेंद्र कुमार मोहित यादव, रंजीत, करण पाल सिंह, कुमारी लक्ष्मी, देशराज, मंजू राजपूत, पिंकी व माँ सवरस्ती विद्या मंदिर स्कूल, विलेज स्कूल हंसारी, प्राथमिक विद्यालय हंसारी के बच्चो ने ष्लोगन वाली तख्तियां लेकर बड़े ही बहुत उत्साह के साथ बहुत अधिक संख्या में भागीदारी की।

About Neetesh Kumar Chourasiya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *