Breaking News
Home / Banner News / आर्ट ऑफ लिविंग के हैप्पीनेस प्रोग्राम में सीखी तनावमुक्त रहने की कला

आर्ट ऑफ लिविंग के हैप्पीनेस प्रोग्राम में सीखी तनावमुक्त रहने की कला

झाँसी। ‘आर्ट ऑफ लिविंग’झाँसी चैप्टर के तत्वाधान में सदर बाजार अकबर लाइन में झाँसी की प्रमुख प्रशिक्षिका कंचन आहूजा व राघव सूरी के द्वारा चार दिवसीय हैप्पीनेस प्रोग्राम का सुंदर समापन हुआ।

कोर्स की प्रशिक्षिका श्रीमति कंचन आहूजा ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग के इस हैप्पीनेस प्रोग्राम में झाँसी के गणमान्य नागरिकों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कोर्स के द्वारा तनाव पर नियंत्रण पाना, सकारात्मक नजरिया, जागरूकता, जिम्मेदारी, बेहतर निर्णय लेने की क्षमता, शांत मन, एकाग्रता आदि पर विशेष बल दिया। कोर्स के कई प्रोसेस के द्वारा वर्तमान में रहना व व्यक्ति परिस्थिति कैसी भी है स्वीकार करना आदि सुंदर तरीके से सिखाया गया। आज के तनावपूर्ण जीवन मे श्री श्री रविशंकर जी की प्रमुख सुदर्शन क्रिया का अनुभव करके प्रतिभागियों ने अपने आपको धन्य महसूस किया।
कोर्स के दौरान संजय साहू व कल्पना साहू ने हैप्पीनेस प्रोग्राम का अदभूत अनुभव करके प्रशिक्षिका कंचन आहूजा व राघव सूरी को मोमिण्टो देकर सम्मानित किया। सभी प्रतिभागियों का अनुभव बेहद सुंदर था सभी ने आर्ट ऑफ लिविंग को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और जो इस कोर्स के द्वारा उन्होंने अपने आप में परिवर्तन महसूस किया वो परिवर्तन समाज के अन्य लोगों मे भी लाने के लिए आने वाले माह मे एक बड़े कोर्स करने का संकल्प लिया।
इस कोर्स में संस्था के अनुयायी चंद्रकुमार आहूजा, रुचि अरोरा, छाया, पल्लवी सिंह व हमारी संस्था की अपेक्स नीलम खन्ना व सिम्मी सूरी आदि उपस्थित रहें।

About Neetesh Kumar Chourasiya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *